ICICI Pru iprotect smart : 2 करोड़ का Term Plan और प्रीमियम भी वाजिब

ICICI Pru iprotect smart : वेतनभोगी और बिजनेस क्‍लास के लोगों के लिए ICICI Pru POS-iprotect smart बेहद खास Term Plan लेकर आया है। ये टर्म प्‍लान एक करोड़ के अधिकतम Base sum assured के साथ उपलब्‍ध हैं।

इसमें बिजनैसमैन अधिकतम 50 लाख का, और सैलरीड क्‍लास के व्‍यक्ति को अधिकतम 1 करोड़ तक का इंश्‍योरेंस कवर मिलता हैं।

ICICI Pru iprotect smart दो विकल्‍पों Life और Life Plus के साथ उपलब्‍ध है। यदि वेतनभोगी कर्मचारी यह टर्म प्‍लान 1 करोड़ के Base sum assured और 1 करोड़ के डेथ राइडर के साथ लेता है तो उसे 2 करोड़ का कवर मिलता है।
आइए जानते हैं इस टर्म प्‍लान के बारे में विस्‍तार से…

ICICI Pru iprotect smart ke kya hai Fayade: क्‍या हैं मुख्‍य लाभ

1– दुर्घटना से मौत होने पर पॉलिसीधारक के नॉमिनी को Base cover के बराबर लाभ मिलता है।
2– आमतौर पर टर्म प्‍लान के लिए धूम्रपान करने वालों को ज्‍यादा प्रीमियम चुकाना होता है। लेकिन यहां धूम्रपान करने वाले और धूम्रपान न करने वाले दोनों तरह के व्‍यक्तियों के लिए प्रीमियम की समान दरें रखी गई हैं।
3– ICICI Pru POS-iprotect smart पॉलिसी लेने के लिए किसी तरह के मेडिकल जांच या मेडिकल सर्टिफ‍िकेट की कोई आवश्‍यकता नहीं है।
4– 80(C) और 10 (10)D के तहत टैक्‍स बेनिफ‍िट की भी सुविधा है।
5–ऑनलाइन पॉलिसी की सुविधा उपलब्‍ध।

यह भी पढ़ें-  PMJJBY : कैसी भी हो मौत, नॉमिनी को मिलेंगे 2 लाख रुपये

icici pru

यह भी पढ़ें- Fixed deposit free gift : बेटी के नाम 11 हजार की FD करेगी ये संस्था

Policy की क्‍या हैं विशेषताएं

1– ICICI Pru iprotect smart का न्‍यूनतम प्रीमियम 3,600 रुपये (जीएसटी के बिना) सालाना है
2– बिजनेस क्‍लास अथवा प्रोफेशनल व्‍यक्ति अधिकतम 50 लाख तक के सम एश्‍योर्ड का इंश्‍योरेंस ले सकते हैं। 50 लाख के बीमा के लिए बिजनेस क्‍लास के व्‍यक्ति की सालाना इनकम कम से कम 5 लाख रुपये होनी जरूरी है।

3– Income class या वेतनभोगी व्‍यक्ति 1 करोड़ रुपये तक के सम एश्‍योर्ड का बीमा ले सकते हैं। इसके लिए वेतनभोगी कर्मचारी की 5 लाख रुपये न्‍यूनतम सालाना आय की अर्हता रखी गई है।

4– व्‍यक्ति ग्रेजुएट हो और उम्र 18 से 45 साल या इसके बीच की होनी चाहिए 5– पालिसीधारक के 65 साल के होने पालिसी मेच्‍योर होकर स्‍वत: समाप्‍त हो जाएगी
6– ICICI Pru POS-iprotect smart दो विकल्‍पों Life और Life Plus में उपलब्‍ध हैं

7–Accidental Death cover : दुर्घटना से आकस्‍मिक मौत होने पर नॉमिनी या आश्रित को sum assured के बराबर कवर मिलता है। यह सुविधा Life Plus plan में उपलब्‍ध है।

उदाहरण के लिए यदि पॉलिसीहोल्‍डर ने 50 लाख का बीमा कवर Life Plus plan में ले रखा है तो एक्‍सीडेंट से मौत होने पर नॉमिनी को 50 लाख + 50 लाख= 1 करोड़ रुपये मिलेंगे।
8– Premium Payment frequency : प्रीमियम पेमेंट विकल्‍प वार्षिक (annual ) आधार पर है।
9– पॉलिसी लेने की एक शर्त यह भी है कि व्‍यक्ति को पहले से कोई गंभीर रोग न हो
10– ये प्‍लान फ‍िलहाल देश के 150 शहरों में ही उपलब्‍ध है।

यह भी पढ़ें-

Premium की राशि पॉलिसहोल्‍डर की उम्र पर भी निर्भर करती है। माना किसी पॉलिसी होल्‍डर युवक की उम्र 25 साल है, जो ICICI Pru POS-iprotect smart policy लेने का इच्‍छुक है।
उसे 50 लाख sum assured की पालिसी पर 50 लाख के Accidental Death Benefit Rider ( ADBR) लेने के लिए सालाना 10836 रुपये का Premium देना होगा।

वहीं, 1 करोड़ के sum assured पर 1 करोड़ का ADBR वाले प्‍लान के लिए युवक को 17529 रुपये देने होंगे। यहां हम अनुमानित प्रीमियम टेबल दे रहे हैं–

ICICI Pru iprotect smart टर्म प्‍लान की विशेषताएं जानने के बाद अगर आप पालिसी लेने की सोच रहे हैं तो इसके लिए आपको POS से संपर्क करना होगा।

POS यानी Point Of sale person से संपर्क करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आप ब्‍लॉग में जाकर Whatsapp Chat कर सकते हैं। वहां, ब्‍लॉगर से आप अपने सभी सवालों का जवाब पा सकते हैं।

म्‍युचुअल फंड की स्‍कीम्‍स में ऑनलाइन निवेश के लिए आपको डीमैट अकाउंट खोलना होगा। इसके लिए NJ India Invest Ltd में E Wealth Account  पर जाकर रजिस्‍ट्रेशन करें। यहां पैन कार्ड, आधार अपलोड कर अपना केवाईसी प्रोसेस पूरा करें।

आपके ईमेल पर अकाउंट का कन्‍फर्मेशन आते ही आप निवेश के लिए तैयार हो जाएंगे। किसी तरह की असुविधा होने पर आप 7860678995 पर WHATSAPP संपर्क कर सकते हैं। इस पर आपको फ्री सलाह दी जाएगी।

यहां लिखी जानकारी आपको पसंद आई हो तो इसे जरूर शेयर करें।

यह भी पढ़ें- हेल्थ इंश्योरेंस कवरेज कितना होना चाहिए? विस्‍तार में जानें यहां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!